उस पगली लड़की के बिन जीना भी भारी लगता है...

on Friday, December 11, 2015
## पापा भाई को एक मोबाइल दिला दो , उसके इतने सारे हॉस्टल वाले दोस्तों के नंबर हैं हमारे पास, पर एक को फोन करो तो बोलता है की वो तो बालीबाल खेल रहा है ,दूसरे को फोन करो तो बोलता है की वो तो मेस में है ,तीसरा बोलता है "मैं तो लाइब्रेरी में हूँ" बहुत दिक्कत होती है ..
~~ मेरे पास तो नहीं हैं इतने पैसे इस महीने ..तू ही क्यों नहीं दिला देती तेरा गुल्लक तो फूल रहता है ?? पापा ने छेडते हुए कहा ..और वो सचमुच तैयार हो गई
## मैं दिला दूंगी मगर आप लौटा दोगे ना अगले महीने ? 
~~ हाँ हाँ लौटा दूंगा भाई ,बेटी के पैसे मार के नरक जाना है मुझे ?
और इस तरह कॉलेज के थर्ड इयर में मेरा पहला मोबाईल आया .. मेरी बहन "कवि" के गुल्लक के पैसों से ..मुझे नहीं पता की वो पैसे पापा ने उसको लौटाए या नहीं ,या नरक जाकर ही पता चलेगा ;) ...
कुम्हार विश्वास जब कहते हैं न ..हाँ-2 वो "आप" वाले कुमार विश्वास ,
"की उस पगली लड़की के बिन जीना भी भारी लगता है, और उसी पगली लड़की के बिन मरना गद्दारी लगता है" वो बहनों के लिये ज्यादा सूट करता है ..लड़कों को ये ध्यान देना चाहिए की "मासुकाएं तो बदल जाती हैं अक्सर दशक दर दशक ..;)"
मैं क्लास सेवेंथ में था और वो सिक्स्थ में , आपस में घमासान वाली लड़ाइयों से थोड़ा ऊपर जाने लगे थे हम दोनों ,उससे पहले वरना हम दोनों कट्टर प्रतिद्वन्दि हुआ करते थे .. अब भाई-बहन ज्यादा समझ आने लगा था ..उस रिश्ते की मुहब्बत की खुशबू थोड़ा-2 जेहन में समाने लगी थी .. बाजार में भाई-बहिन का कोई पोस्टर देख वो मुहब्बत और ज्यादा चरम पर आ गयी .. अब पापा से कौन बोले .." चल दोनों बोलते हैं " उसी ने सज्जस्ट किया ..
~~ पापा वो भाई बहन वाला पोस्टर ले लो ना प्लीज..
पापा थोड़ा दंग ये पारम्परिक दुश्मन आज इक्कठे एक ही बात कह रहे हैं .. थोडा गंभीर चेहरा करके और शायद मन ही मन मुस्कुरा के वो बोले
## यार घर पे कहाँ अच्छा लगेगा ये, इससे अच्छा तो वो सुन्दर सीनरी ले लो ...
हमारा सारा प्यार वहीं का वहीं रह गया ;) .. कमाल का रिश्ता है भाई बहन का बॉय गॉड .. दोस्ती ,दुश्मनी , अपनापन ,मुहब्बत और थोडा कभी क़ोई मदरली और दुसरा फादरली .. राखी आ रही है ना तो जज्बात इस दिशा में बह रहे हैं ..
एक और बात याद आ गई दमाल की " ये बता ये फाइनल वाली है ना ? हर बार अलग लड़की का नाम बताता है तू ;) "

PS: उसकी ये इच्छा की उसके बारे में कुछ लिखूँ काफी पुरानी है तो ले खुश रह ..चल I love you बोल देता हूँ ..I Love You ..:)

0 comments:

Post a Comment